Himalaya Confido Tablet in hindi

Himalaya Confido Tablet in hindi : हिमालय कॉन्फिडो टैबलेट क्या है? इसकी सम्पूर्ण जानकारी

निर्माता हिमालया ड्रग कंपनी(Himalaya drug company)
स्टोरेज  कमरे के तापमान

हिमालय कॉन्फिडो टैबलेट क्या है : What is Himalaya Confido Tablet in hindi 

Table of Contents HIDE

हिमालया कन्फिडो एक टैबलेट है जिसका उपयोग यौन इच्छा को बढ़ाता है,इसका उपयोग शरीर में टेस्टोस्टेरोन के स्तर को प्रबंधित करने और पुरुषों में यौन कार्य को बढ़ावा देने में मदद करने के लिए  और यौन समस्याओं के इलाज के लिए किया जाता है। यह आपकी कामेच्छा को मजबूत करने, प्रजनन अंगों के समुचित कार्य को बढ़ावा देने और शिश्न के ऊतकों को मजबूत बनाने में मदद कर सकता है। इसके अलावा, यह शरीर को ताकत और सहनशक्ति प्रदान करने और प्रजनन क्षेत्र में मौजूद रक्त वाहिकाओं को चौड़ा करके प्रजनन अंग में रक्त परिसंचरण में सुधार करने में भी मदद कर सकता है। -Himalaya Confido Tablet in hindi

यह एक आयुर्वेदिक सूत्रीकरण है जो आमतौर पर पुरुषों में शुक्राणुओं की संख्या और हार्मोनल स्तर में सुधार करके यौन रोग का प्रबंधन करने के लिए उपयोग किया जाता है। इसमें एक आयुर्वेदिक जड़ी बूटी कपिकछु शामिल है, जो कामेच्छा में सुधार के साथ-साथ लिंग के समग्र कार्य के लिए जाना जाता है। इसमें गोक्षुरा भी शामिल है, एक लोकप्रिय जड़ी बूटी है जिसे कामोत्तेजक के रूप में जाना जाता है। यह स्पर्म काउंट में सुधार करता है और सेक्स ड्राइव को बढ़ाता है। यह पेनाइल टिश्यू को मजबूत करने और अंग में रक्त के प्रवाह को बढ़ाने में अपनी भूमिका के कारण स्तंभन दोष (नपुंसकता) के उपचार में भी फायदेमंद माना जाता है।

जब आपके डॉक्टर द्वारा सिफारिश की जाती है तो गोली किसी भी दुष्प्रभाव का कारण नहीं होती है। तो, हमेशा अपने चिकित्सक द्वारा सलाह के अनुसार लें। इसे बच्चों की पहुंच से दूर रखें और इसे धूप से दूर किसी ठंडी, सूखी जगह पर रखें। किसी भी दुष्प्रभाव या लक्षण के मामले में, जल्द से जल्द अपने डॉक्टर से परामर्श करें। 

हिमालय कॉन्फिडो टैबलेट की मुख्य सामग्री:Key ingredients of  Himalaya Confido Tablet in hindi 

1. अर्क : Extracts
वृद्धारुड़ (अरगिरिया स्पीसीओसा): 38 मिलीग्राम 
Vriddhadaru (Argyreia speciosa): 38 mg
गोक्षुरा (ट्रिबुलस टेरिस्ट्रिस): 38 मिलीग्राम
Gokshura (Tribulus terrestris): 38 mg
जीवनवती (लेप्टेडेनिया रेटिकुलता): 38 मिलीग्राम Jeevanti (Leptadenia reticulata): 38 mg
शैलेयम (परमेलिया पेरलाटा): 20 मिलीग्राम Shaileyam (Parmelia perlata): 20 mg
2. चूर्ण : Powders
अश्वगंधा (विथानिया सोम्निफेरा): 78 मिलीग्राम
Ashvagandha (Withania somnifera): 78 mg
कोकिलाक्ष (एस्टेरसेंटा लोंगिफोलिया): 38 मिलीग्राम
Kokilaksha (Asteracantha longifolia): 38 mg
वान्या काहू (लैक्टुका सिरियोला): 20 मिलीग्राम
Vanya kahu (Lactuca serriola): 20 mg
कपिकछु (मुकुना प्रुयेंस): 20 मिग्रा
Kapikachhu (Mucuna pruriens): 20 mg
सवर्णावंगा: 20 मिलीग्राम Svarnavanga: 20 mg

हिमालय कॉन्फिडो टैबलेट एक आयुर्वेदिक टेबलेट है जो पुरुषों में नपुंसकता जैसी यौन समस्याओं का इलाज करती है। इसमें काउहेग या वेलवेट बीन (जिसे कपिकचचू के नाम से भी जाना जाता है) और स्मॉल कैलट्रोप (जिसे गोक्षुरा भी कहा जाता है) का एक संयोजन होता है, जो कामेच्छा बढ़ाने के लिए जाना जाता है और यह शुक्राणुओं की संख्या में भी सुधार करता है।

काउहैज या वेल्वेट बीन (कपिकैचु): यह शुक्राणुओं की संख्या और टेस्टोस्टेरोन के स्तर में सुधार करता है, और पुरुषों में यौन रोग के इलाज में प्रभावी है।

लघु कैलट्रोप (गोक्षुरा): यह वीर्य गणना को बढ़ाकर यौन इच्छा को बढ़ाता है या उत्तेजित करता है। यह इरेक्टाइल डिस्फंक्शन (नपुंसकता) में भी फायदेमंद है।

हिमालया कॉन्फिडो टैबलेट के उपयोग : Uses of Himalaya Confido Tablet in hindi

कन्फेडो टैबलेट का उपयोग पुरुषों में शुक्राणुओं की संख्या और टेस्टोस्टेरोन के स्तर को बढ़ाकर स्तंभन दोष (नपुंसकता) जैसी यौन समस्याओं के इलाज के लिए किया जाता है। यह शरीर को ताकत और सहनशक्ति भी प्रदान करता है जो यौन इच्छा को बढ़ाता है।

  • इसका उपयोग नपुंसकता के इलाज के लिए किया जाता है। यह एक यौन विकार है जिसमें एक रोगी इरेक्शन फर्म संभोग रखने में असमर्थ है। यह समस्या तनाव, चिंता और रिश्ते में तनाव जैसे स्वास्थ्य के मुद्दों को जन्म देती है।
  • टैबलेट का उपयोग पार्किंसंस रोग के इलाज के लिए भी किया जाता है। यह एक तंत्रिका तंत्र विकार है जो मस्तिष्क में डोपामाइन स्तर को कम करता है।
  • गुर्दे की पथरी को खत्म करने में भी हिमालया कॉन्फिडो टैबलेट मदद करती है। यह मूत्र के दर्दनाक गुजरने और पेट दर्द जैसी समस्याओं को जन्म देता है। ऐसी स्वास्थ्य समस्याओं के इलाज के लिए डॉक्टरों द्वारा मरीजों को सलाह दी जाती है।
  • यह मांसपेशियों की ऐंठन को कम करने में भी मदद करता है। यह एक ऐसी समस्या है जो शरीर में मांसपेशियों को प्रभावित करती है। 
  • कुछ डॉक्टर मधुमेह के रोगी को भी सलाह देते हैं। यह रक्त में शर्करा के स्तर को बढ़ाता है।
  • गोली सूजन को कम करने में भी मदद करती है।
  • हिमालया कॉन्फिडो टैबलेट प्रतिरक्षा प्रणाली को ठीक करता है 

हिमालया कॉन्फिडो टैबलेट के मुख्य लाभ / फायदे :  Benefits of Himalaya Confido Tablet in hindi

टैबलेट के विभिन्न स्वास्थ्य लाभ हैं और साथ ही इसका उपयोग चिकित्सीय या यौन समस्याओं के इलाज के लिए किया जा सकता है। चिकित्सकीय सामग्री शरीर में डोपामाइन स्तर को बढ़ाने में मदद करती है जो यौन इच्छा को बढ़ाती है। इसका उपयोग स्तंभन दोष और नपुंसकता जैसे यौन विकारों के इलाज के लिए भी किया जाता है।

  • पुरुषों में यौन रोग के इलाज में मदद करने के लिए भी जाना जाता है 
  •  यह कामेच्छा को बड़वा देता है और शुक्राणुओं की संख्या को बढ़ता है 
  • शिश्न के ऊतकों(penile tissue) को मजबूत करने में मदद करता है
  • यह एक शक्तिशाली प्राकृतिक कामोद्दीपक के रूप में काम करता है 
  • संभोग के लिए  मजबूत निर्माण रखने में मदद करता है 
  • टेस्टोस्टेरोन के स्तर को ठीक करने में हमारी सहायता करता है 

यहाँ हिमालया कॉन्फिडो टैबलेट के स्वास्थ्य लाभों की सूची दी गई है

यह एंड्रोजेनिक है: यह पुरुष हार्मोन एंड्रोजन का प्रबंधन करने में मदद करता है जो शरीर में जननांग अंगों, शरीर के बालों और मांसपेशियों के विकास की विशेषताओं में एक व्यक्ति की मदद करता है।

यह कामोद्दीपक है: यह गोली कामोत्तेजक है जो कामेच्छा बढ़ाने में मदद करती है और दवा के रूप में भी काम करती है जो शरीर में टेस्टोस्टेरोन के स्तर को बढ़ाती है।

फर्टिलिटी बूस्टर: यदि किसी मरीज को फर्टिलिटी की समस्या या कम स्पर्म काउंट का सामना करना पड़ रहा है, तो इसका उपयोग किया जा सकता है क्योंकि यह शरीर में टेस्टोस्टेरोन लेवल को बढ़ाता है।

चिंताजनक: इसका उपयोग चिंता और तनाव से राहत पाने के लिए भी किया जा सकता है। दवा शरीर में डोपामाइन स्तर को बढ़ाती है जो यौन इच्छा को बढ़ाती है। यौन विकार तनाव और रिश्ते की समस्याओं के कारणों में से एक है।

एंटीऑक्सिडेंट: टैबलेट भी एक एंटीऑक्सिडेंट है जो स्वास्थ्य को बेहतर बनाने में मदद करता है और किसी भी तरह के संक्रमण के जोखिम को भी कम करता है।

शीघ्र निर्वहन या शीघ्रपतन: इस गोली का उपयोग यौन विकारों जैसे कि शीघ्रपतन और स्तंभन दोष के इलाज के लिए किया जा सकता है। यदि कोई मरीज जल्दी डिस्चार्ज की समस्या से पीड़ित होता है तो उसे इस दवा से इलाज किया जा सकता है क्योंकि यह टेस्टोस्टेरोन के स्तर और शुक्राणु को बढ़ाता है।

स्पर्मेटोरिया: यह टैबलेट अनैच्छिक या अत्यधिक स्खलन की समस्या का भी इलाज करता है। इसका इलाज प्राकृतिक रूप से हिमालय कन्फिडो द्वारा किया जा सकता है।

निशाचर उत्सर्जन: प्रारंभिक यौवन या किशोरावस्था में निशाचर उत्सर्जन की समस्या आम है। टेबलेट की मदद से इसका प्राकृतिक रूप से इलाज किया जा सकता है।

हिमालया कॉन्फिडो टैबलेट के साइड इफेक्ट्स: Side Effects of Himalaya Confido Tablet in hindi

ये टैबलेट आमतौर पर सुरक्षित होती हैं और डॉक्टर की सिफारिश के अनुसार लेने पर इसका कोई दुष्प्रभाव नहीं होता है।

नीचे कुछ सूचीबद्ध हिमालया कन्फिडो के सामान्य दुष्प्रभाव हैं जो दवा का सेवन करने के बाद रोगी सामना कर सकते हैं। दवा के कारण होने वाले दुष्प्रभावों में कोई सुधार नहीं होने की स्थिति में मरीजों को डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए।

  • उल्टी
  • मितली 
  • अनिद्रा
  • फ्लशिंग
  • असामान्य शरीर की हलचल
  • निम्न रक्तचाप( low blood pressure) वाले रोगी के लिए उपयुक्त नहीं है

हिमालया कॉन्फिडो टैबलेट का उपयोग कैसे करें : How to use Himalaya Confido Tablet in hindi

इस टैबलेट को चिकित्सक निर्देशानुसार लें। इस टैबलेट का उपयोग करने से पहले लेबल को ध्यान से पढ़ें।  इसे मौखिक रूप से लिया जाना चाहिए। रोगी को साइड इफेक्ट से बचने के लिए डॉक्टर के निर्देश के अनुसार दवा की खुराक लेनी चाहिए। यह सबसे अच्छा होगा यदि आप इसके बेहतर परिणामों के लिए एक निश्चित समय पर इसे लेते रहे और इसे अपने चिकित्सक द्वारा निर्धारित मात्रा से अधिक नहीं लेना चाहिए। कुछ मामलों में, भोजन के बाद दिन में गोली खाने से आपके सेक्स ड्राइव और यौन क्रिया में सुधार करने की सलाह दी जाती है।टैबलेट को पानी के साथ निगल लिया जाना चाहिए, और इसे खाने के दौरान तोडना , कुचलना  या चबाया नहीं जाना चाहिए । 

हिमालया कॉन्फिडो टैबलेट के लिए क्विक सुझाव: Quick tips for Himalaya Confido Tablet in hindi

  • टैबलेट के साथ, आवश्यक विटामिन और खनिजों से भरा एक स्वस्थ आहार खाना चाहिए।  जो आपके समग्र यौन कार्य को बेहतर बनाने में मदद करता है
  • इसे लेने के लिए याद रखने में मदद करने के लिए हर दिन एक ही समय पर दवा लें।
  • इस दवा का अधिक से अधिक लाभ उठाने के लिए अपने चिकित्सक के निर्देशों का ध्यानपूर्वक पालन करें।
  • यदि आपको इस टैबलेट या इसके किसी भी घटक से एलर्जी है, तो इस दवा को न लें।
  • उपयोग करने से पहले लेबल को ध्यान से पढ़ें और टेबलेट की अनुशंसित खुराक से अधिक न ले ।
  • इस दवा का सेवन करने से आपको यदि कोई भी दुष्प्रभाव या एलर्जी होती है तो तुरंत अपने डॉक्टर से संपर्क करे |
  • यदि आपकी कोई खुराक छूट गई है और वह खुराक आपको याद आती है तो उसे तुरंत लेले पर यदि ये आपकी अगली खुराक का समय हो गया है तो आपको जो खुराक याद आई हे उसका सेवन न करे और अपने निर्धारित समय पर अपनी अगली खुराक का सेवन करे।
  • अपने डॉक्टर को बताएं यदि आप कोई और दवा का सेवन कर रहे है क्योंकि वे इस दवा से प्रभावित हो सकती हैं या इस दवा को वह प्रभावित कर सकती हैं।

हिमालया कॉन्फिडो टैबलेट के लिए स्टोरेज और सुरक्षा जानकारी: Storage and safety information for Himalaya Confido Tablet

  • दवा का इस्तेमाल करने से पहले लेबल को ध्यान से पड़ लेना चाहिए। 
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की दृष्टि और पहुंच से दूर रखें।
  • एक ठंडी और सूखी जगह में, सीधे धूप, नमी और गर्मी से दूर कंफिडो टैबलेट को स्टोर करें।
  • चिकित्सा देखरेख में उपयोग करें।
  • इसे फ्रीज़ में न रखे ।
  • अगर आपकी मेडिसिन की समय सीमा खत्म हो गई हे या टेबलेट क्षतिग्रस्त हो गई हे तो कन्फिडो गोलियों का उपयोग न करें।
  • जब यह अवधि समाप्त हो जाती है या इसकी आवश्यकता नहीं होती है तो आपको इस टैबलेट को ठीक से त्याग देना चाहिए

सावधानियों और चेतावनियाँ: कब हिमालया कॉन्फिडो टैबलेट का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए ? :Precautions and Warnings of Himalaya Confido Tablet

हिमालया कॉन्फिडो टैबलेट के लिए सावधानियां और चेतावनी-अपने डॉक्टर से बात करें अगर

  • यदि आप पहले से ही मधुमेह, उच्च रक्तचाप, लिवर या किडनी की समस्या या अन्य कोई बीमारी से पीड़ित है, इस टैबलेट का सेवन करने से पहले अपने डॉक्टर को सूचित करना सुनिश्चित करें
  • आप अन्य दवाओं, पूरक या स्वास्थ्य दृष्टिकोण का पालन कर रहे हैं
  • यदि आपको इस दवा के किसी भी घटक से एलर्जी है तो आपको कन्फिडो टैबलेट नहीं लेना चाहिए
  • आप किसी भी सर्जरी या ऑपरेशन से गुजरने की योजना बना रहे हैं
  • इस दवा का सेवन करते समय आपको बहुत अधिक शराब के सेवन से बचना चाहिए
  • अगर आपको ठीक से नहीं लगता है या खपत के बाद चक्कर आना महसूस होता है, तो आपको ड्राइविंग से बचना चाहिए

हिमालय कॉन्फिडो की सामान्य खुराक:Common Dosage of Himalaya Confido tablet in hindi

समय से पहले स्खलन से पीड़ित रोगियों को कम से कम 2-4 सप्ताह के लिए दिन में दो बार एक टैबलेट निर्धारित किया जाता है । Spermatorrhoea और रात उत्सर्जन जैसे स्वास्थ्य समस्याओं से पीड़ित मरीजों को आमतौर पर बेहतर प्रभावशीलता के लिए दिन में दो बार एक टैबलेट निर्धारित किया जाता है। खुराक लगभग 2 से 4 सप्ताह के लिए होनी चाहिए।

मिस्ड डोज़

यदि किसी मरीज को दवा की एक खुराक याद आती है, तो उसे जल्द से जल्द लेने की सलाह दी जाती है। यदि यह अगली अनुसूचित खुराक का समय है, तो रोगियों को छूटी हुई खुराक को छोड़ देना चाहिए और निर्धारित समय पर अपनी अगली खुराक के साथ जारी रखना चाहिए।

मिस्ड खुराक के लिए मरीजों को हिमालय कन्फिडो की अतिरिक्त खुराक नहीं लेनी चाहिए।

हिमालया कन्फिडो टैबलेट का ओवरडोज

डॉक्टर द्वारा दिए गए निर्देश के अनुसार रोगी को हिमालया कॉन्फिडो टैबलेट का सेवन करना चाहिए। दवा की अधिकता के संदेह के मामले में, रोगियों को तत्काल चिकित्सा सलाह लेना चाहिए।

हिमालय कन्फिडो कब निर्धारित किया जाता है? :When Himalaya Confido is prescribed?

हिमालया कॉन्फिडो चिकित्सक द्वारा नपुंसकता, यौन विकार, पार्किंसंस रोग, गुर्दे की पथरी, पेट दर्द, सूजन, मांसपेशियों में ऐंठन और सेक्स ड्राइव में सुधार करने जैसी स्वास्थ्य समस्याओं से पीड़ित रोगियों के लिए निर्धारित है। यह मुख्य रूप से यौन समस्या वाले पुरुषों के लिए निर्धारित है। टैबलेट मस्तिष्क में डोपामाइन स्तर को बढ़ाने में मदद करता है जो तनाव और चिंता को कम करता है। यह यौन ड्राइव को बढ़ाने में भी मदद करता है। सेक्सोलॉजिस्ट आमतौर पर यौन विकारों से पीड़ित पुरुषों को दवा देते हैं, उनकी स्वास्थ्य स्थितियों की जांच करने के बाद। डॉक्टर द्वारा उचित पर्चे के बिना गोलियों का उपयोग न करने की सलाह दी जाती है।

हिमालय कन्फिडो कैसे काम करता है? : How does Himalaya Confido Work

यह पुरुषों में कुछ शारीरिक स्थितियों में सुधार करने में अत्यधिक प्रभावी है, जैसे यौन इच्छा में सुधार और कुछ यौन विकार जैसे नपुंसकता, जेनिटोरिनरी ट्रैक्ट डिसऑर्डर, डायर्सिस, पेट में गड़बड़ी, पार्किंसंस रोग, किडनी स्टोन और सूजन। दवा में मानव मस्तिष्क में डोपामाइन के स्तर को बढ़ाने की क्षमता है। यह स्पर्म काउंट बढ़ाता है और टेस्टोस्टेरोन लेवल को भी बेहतर बनाता है। यह स्तंभन दोष जैसी स्वास्थ्य समस्याओं का इलाज करने में मदद करता है और यह पुरुषों में यौन इच्छा में भी सुधार करता है।

हिमालय कन्फिडो टेबलेट से संबंधित अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न:

प्रश्न : हिमालया कॉन्फिडो टैबलेट किसके लिए प्रयोग किया जाता है?

उत्तर :यह आमतौर पर पुरुषों में यौन रोग का प्रबंधन करने के लिए उपयोग किया जाता है। इसका उपयोग शरीर में टेस्टोस्टेरोन के स्तर को प्रबंधित करने और पुरुषों में यौन कार्य को बढ़ाने में मदद करने के लिए किया जाता है। यह कामेच्छा को मजबूत करने, प्रजनन अंगों के समुचित कार्य को बढ़ावा देने और पेनाइल ऊतक को मजबूत करने में मदद करने के लिए भी जाना जाता है। यह शरीर को ताकत और सहनशक्ति प्रदान करने में भी मदद करता है।

प्रश्न : मुझे एक दिन में हिमालय कॉन्फिडो टैबलेट्स कितनी लेनी चाहिए?

उत्तर :इस टैबलेट की खुराक आपकी स्थिति पर निर्भर करती है। अपने चिकित्सक से परामर्श करना और सिफारिश के अनुसार खुराक लेना सबसे अच्छा है। आमतौर पर, यौन कार्य को बढ़ावा देने के लिए प्रति दिन 1 – 2 गोलियों की खुराक की सिफारिश की जाती है। हालांकि, हमेशा इस दवा की खुराक के बारे में डॉक्टर के निर्देशों का पालन करने की सलाह दी जाती है क्योंकि अनुशंसित खुराक से अधिक लेने से दुष्प्रभाव हो सकता है।

प्रश्न : क्या हिमालय कन्फिडो टैबलेट सुरक्षित है?

उत्तर :हाँ, यह ज्यादातर सुरक्षित होता है जब डॉक्टर की देखरेख में लिया जाता है। अपने चिकित्सक से बात करें कि क्या आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के लिए कोई दवा ले रहे हैं या यदि आप किसी अवांछित दुष्प्रभाव को रोकने के लिए अन्य पोषण संबंधी खुराक पर हैं।

प्रश्न : क्या इरेक्टाइल डिसफंक्शन के लिए हिमालय कन्फिडो अच्छा है?

उत्तर :इस टैबलेट में गोक्षुरा होता है जो एक आयुर्वेदिक दवा है जो शक्तिशाली कामोत्तेजक के रूप में काम करता है। यह जड़ी बूटी वीर्य गणना को बढ़ावा देने और कामेच्छा को बढ़ाने के साथ-साथ शिश्न के ऊतकों को मजबूत करने के लिए जानी जाती है। इसके अलावा, यह वहाँ मौजूद रक्त वाहिकाओं को चौड़ा करके लिंग क्षेत्र में रक्त के प्रवाह में सुधर करने के लिए जाना जाता है 

प्रश्न : क्या मैं Himalaya Confido Tablet को दूध के साथ ले सकता हूँ?

उत्तर : हालांकि, ऐसे कोई अध्ययन नहीं हैं जो इस टैबलेट को इंगित करते हैं (या इसके सक्रिय घटक) दूध के साथ लेने पर अवांछित प्रभाव पैदा कर सकते हैं, हमेशा इस दवा को लेने का सही तरीका जानने के लिए अपने डॉक्टर से बात करने की सलाह दी जाती है। प्रभावी परिणामों के लिए इस संबंध में अपने चिकित्सक की सलाह का पालन करें।

प्रश्न: कन्फिडो टैबलेट क्या है?

उत्तर : कॉन्फिडो टैबलेट एक आयुर्वेदिक सूत्रीकरण है जिसमें काउहैज, वेलवेट बीन (कपिकैचू) और स्मॉल कैलट्रॉप्स (गोक्षुरा) का संयोजन है। यह पुरुषों में स्पर्म काउंट और टेस्टोस्टेरोन के स्तर को बढ़ाकर इरेक्टाइल डिसफंक्शन (नपुंसकता) के उपचार में उपयोगी है जो कामेच्छा (यौन इच्छा) को बढ़ाता है। कन्फिडो टैबलेट को पहले स्पमैन फॉर्ते के नाम से जाना जाता था।

प्रश्न: कन्फिडो टैबलेट लेने से पहले मुझे अपने स्वास्थ्य विशेषज्ञ से क्या चर्चा करनी चाहिए?

उत्तर :अपने विस्तृत चिकित्सा और सर्जिकल इतिहास के बारे में डॉक्टर को सूचित करे। अगर आपको लिवर या किडनी की बीमारी है तो अपने डॉक्टर को सूचित करे। अपने डॉक्टर को सूचित करें कि क्या आप गर्भवती हैं, स्तनपान कर रही हैं या बच्चा पैदा करने की योजना बना रही हैं

कन्फिडो टैबलेट अन्य दवाओं के साथ परस्पर क्रिया कर सकती है। इसलिए, अपने डॉक्टर को सूचित करें यदि आप पूरक या हर्बल उत्पादों सहित कोई अन्य दवा ले रहे हैं। इसके अलावा, यदि आप किसी भी दवा को रोक रहे हैं, तो अपने डॉक्टर को सूचित करें

प्रश्न: क्या होगा यदि मेरा दैनिक शेड्यूल कन्फिडो टैबलेट लेने में हस्तक्षेप करता है?

उत्तर : हर दिन एक ही समय पर कॉन्फिडो टैबलेट लेने की कोशिश करें। अपनी दवा को हर दिन आपके साथ जोड़ने की कोशिश करें, जैसे कि रात में अपने दांतों को ब्रश करना या रात का खाना। यह आपको इसे लेने में याद रखने में मदद कर सकता है। अपनी दवा लेने के लिए आवश्यक समय के लिए एक दैनिक कैलेंडर रखें या अलार्म घड़ी सेट करें।

प्रश्न: क्या मैं अपने दम पर कॉन्फिडो टैबलेट लेना बंद कर सकता हूं?

उत्तर : नहीं, आपको कभी भी डॉक्टर की सलाह पर कॉन्फिडो टैबलेट लेना बंद नहीं करना चाहिए, भले ही आप अच्छा महसूस कर रहे हों। यदि आप इस दवा को लेना बंद कर देते हैं, तो इससे उपचार विफलता हो सकती है और साथ ही दुष्प्रभाव भी उत्पन्न हो सकते हैं।

प्रश्न: मैं कितनी बार कन्फिडो टैबलेट ले सकता हूं?

उत्तर : आपका डॉक्टर कन्फिडो टैबलेट के साथ खुराक और आपके उपचार की अवधि तय करेगा। आपको अपने चिकित्सक द्वारा दिए गए सभी निर्देशों या निर्देशों का पालन करना चाहिए। यदि आप किसी भी समस्या का सामना करते हैं, तो अपने डॉक्टर को सूचित करें।

प्रश्न: मेरे सहकर्मी के समान लक्षण हैं मैं उसे कन्फिडो टैबलेट की सलाह दे सकता हूं?

उत्तर : नहीं, आपको दूसरों को इस टैबलेट की सिफारिश नहीं करनी चाहिए क्योंकि विभिन्न अंतर्निहित स्थितियां समान लक्षण पैदा करती हैं जो डॉक्टर सावधानीपूर्वक नैदानिक ​​परीक्षाओं के बाद तय कर सकते हैं। इसलिए, स्व-प्रशासन की सिफारिश न करें। अपने मित्र से डॉक्टर से परामर्श करने के लिए कहें। उचित जांच के बाद, डॉक्टर जरूरत पड़ने पर कन्फिडो टैबलेट लिख सकते हैं।

प्रश्न: यदि मुझे कन्फिडो गोलियों का सेवन करना पड़े तो मुझे क्या करना चाहिए?

उत्तर : आपको अपने डॉक्टर से तुरंत सलाह लेनी चाहिए या पास के अस्पताल में जाना चाहिए, अगर आपको लगता है कि आपने अधिक मात्रा में कॉन्फिडो टैबलेट ली है।

नोट – डॉक्टर के पर्चे या परामर्श के बिना टेबलेट का उपयोग न करें। यहां तक ​​कि अगर आप इन समस्याओं का सामना करते हैं, तो दवा का कोर्स शुरू करने से पहले एक सेक्सोलॉजिस्ट से बात करना उचित है क्योंकि इससे शरीर पर गंभीर दुष्प्रभाव हो सकते हैं।

कुछ और मेडिसिन की जानकारिया आपकी दैनिक दिनचर्या के लिए जो आपकी लाइफ को आसान बनाएगी

मेरा नाम रूचि सिंह चौहान है ‌‌‌मुझे लिखना बहुत ज्यादा अच्छा लगता है । मैं लिखने के लिए बहुत पागल हूं ।और लिखती ही रहती हूं । क्योकि मुझे लिखने के अलावा कुछ भी अच्छा नहीं लगता है में बिना किसी बोरियत को महसूस करे लिखते रहती हूँ । मैं 10+ साल से लिखने की फिल्ड मे हूं ।‌‌‌आप मुझसे निम्न ई-मेल पर संपर्क कर सकते हैं। vedupchar01@gmail.com
Posts created 398

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Posts

Begin typing your search term above and press enter to search. Press ESC to cancel.

Back To Top